Kawasaki Ninja 500 Price: कार से महंगी है ये बाइक, फीचर्स देख उड़ेंगे होश, जाने कीमत

Kawasaki Ninja 500 (on road price, off road price, first look, Colors and Price, Warranty, Price, launch date, battery, range, motor power, charging time, features, specifications, speed, teaser, mileage, km, booking, website, online booking, date, online booking status, review in hindi) कावासाकी निंजा 500 (इंजन, स्पेसीफ़िकेशन, बाहरी तत्व , रंग, कीमत, वॉरंटी, फीचर्स, लॉन्च डेट, बैटरी, रेंज, मोटर पावर, माइलेज, बुकिंग)

भारतीय बाजार में मोटरसाइकिलों का उत्साह लगातार बढ़ रहा है, और इस उत्साह को और बढ़ाते हुए, कावासाकी ने अपनी नवीनतम पेशकश, Kawasaki Ninja 500 को लॉन्च किया है। यह नई मोटरसाइकिल मध्यम वजन वर्ग के स्पोर्टबाइक सेगमेंट में एक नया विकल्प प्रदान करती है, जो न केवल प्रदर्शन और डिजाइन में उत्कृष्टता प्रदान करती है, बल्कि तकनीकी विशेषताओं में भी नवीनतम प्रगति को समेटे हुए है। इस आर्टिकल में हम Kawasaki Ninja 500 की मुख्य विशेषताओं, डिजाइन, मूल्य निर्धारण और बुकिंग विवरण के साथ-साथ इसकी प्रतिस्पर्धी स्थिति की गहराई से जांच करेंगे

Kawasaki Ninja 500 Price: कार से महंगी है ये बाइक, फीचर्स देख उड़ेंगे होश, जाने कीमत
Kawasaki Ninja 500 Price: कार से महंगी है ये बाइक, फीचर्स देख उड़ेंगे होश, जाने कीमत

Kawasaki Ninja 500 Complete Detail in Hindi

FeatureSpecification
Bike NameKawasaki Ninja 500
Engine Capacity451cc
Power45bhp @ 9000rpm
Torque42.6Nm @ 6000rpm
Gearbox6-speed with slip and assist
ColorMetallic Spark Black
Front Brake Diameter310mm
Rear Brake Diameter220mm
Price (Ex-showroom)Rs 5.24 lakh

PRICE


कावासाकी ने नई Ninja 500 को भारत में 5.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है। नई बेबी Ninja कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो में Ninja 400 और Ninja 300 के साथ शामिल हो गई है। दिलचस्प बात यह है कि Ninja 500 की कीमत बिलकुल Ninja 400 के बराबर है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि कावासाकी नई Ninja 500 के साथ-साथ Ninja 400 को भी बेचना जारी रखेगी या पूर्व को किसी बिंदु पर बंद कर देगी।

ENGINE


Ninja 500 की मुख्य विशेषताओं में एक नया 451cc, पैरेलल-ट्विन इंजन शामिल है। यह 9000rpm पर 45bhp और 6000rpm पर 42.6Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे एक छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जिसमें स्लिप और असिस्ट फ़ंक्शन है।

DESIGN


Ninja 500 का डिज़ाइन Ninja 400 के विकास की तरह प्रतीत होता है और यह और भी तीव्र, स्लीक और अधिक उद्देश्यपूर्ण दिखता है। दुर्भाग्य से, कावासाकी ने Ninja 500 को केवल मानक ट्रिम में और केवल एक रंग में लॉन्च किया है – मेटालिक स्पार्क ब्लैक। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बेचे जाने वाले Kawasaki Racing Team रंगों के साथ SE वेरिएंट काफी आकर्षक लगता।

FEATURES


चूंकि हमें मानक बाइक मिलती है, इसलिए इसमें एक LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के बजाय SE के रंगीन TFT डिस्प्ले के बजाय ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मानक के रूप में मिलती है। फिर भी, एक फोन को पेयर करने से एक श्रृंखला की जानकारी तक पहुंच मिलती है।

SUSPENSION


बॉडीवर्क के नीचे एक ट्रेलिस फ्रेम होता है और आपके पास एक छोर पर एक टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक होता है। बाइक 17-इंच के पहियों पर चलती है जबकि ब्रेकिंग की जिम्मेदारी सामने 310mm डिस्क और पीछे 220mm डिस्क द्वारा संभाली जाती है। सामने की डिस्क ब्रेक का व्यास Ninja 400 की तुलना में बड़ा है।
Ninja 500 के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और डिलीवरी मार्च में शुरू होने की उम्मीद है।

Ninja 500 के CBU आयात होने के कारण कीमत अधिक है और इसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वियों, Yamaha R3 और Aprilia RS457 की तुलना में यह अधिक महंगी है।

AVAILABILITY


Ninja 500 के लिए बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है, जिसकी डिलीवरी मार्च में शुरू होने की उम्मीद है।

अन्य पढ़ें –

Leave a Comment